2/11/2015

डॉ.बालशौरि रेड्डी का पत्र अभिज्ञात के नाम

लेखकों का पत्र


कलकत्ते की स्मृतियां आज भी उसी रूप में ताजा हैं। उस महानगर में मुझे आप जैसे प्यारे मित्र, हितैषी, स्नेही मिले, सचमुच मेरे कलकत्ता का प्रवास सार्थक रहा। कलकत्ता से लौटते ही मुझे आंध्र प्रदेश सरकार ने आन्ध्र प्रदेश हिन्दी अकादमी, हैदराबाद के अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया। अकादमी की ओर से अनेक समारोह, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आदि आदि का कार्यक्रम बनाया। उन्हें कार्यान्वित करने ही जा रहा था कि आंध्र प्रदेश सरकार बदल गई। तेलुगु देशम सरकार के बनते ही मैंने त्यागपत्र दे दिया। यही कारण है कि मैं आप लोगों को निमंत्रित नहीं कर पा रहा हूं। वैसे मैं आपको, डॉ कृष्ण बिहारी मिश्र, गीतेश शर्मा और कृपाशंकर चौबे को आमंत्रित करना चाहता हूं। देखिए कब मौका मिलता है। अगले वर्ष मैं कलकत्ते के अनुभव लिपिबध्द करूंगा। चमकता सितारा के लिए रचनाएं भेजें।
20-3-1996
प्रधान सम्पादक
दैनिक चमकता सितारा
निवास27 Vadivalupuram west Mambalam, Madras-600 083



कोई टिप्पणी नहीं: